प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफें | Prime Minister Narendra Modi Praised The Kashmir Files

पसंद आये तो लोगो के साथ शेयर करे

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri), प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने अपनी नयी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) से मुलाकात की।

Prime Minister Narendra Modi Praised The Kashmir Files
Prime Minister Narendra Modi Praised The Kashmir Files

Prime Minister Narendra Modi Praised The Kashmir Files

कश्मीर के इशू पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) पिछले काफी समय से सुर्खियां (Prime Minister Narendra Modi Praised The Kashmir Files) बटोर रही है. 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म को अलग अलग ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों से सराहना मिल रहा है.

अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की तारीफ कर दी है. फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अभिषेक अग्रवाल और विवेक अग्निहोत्री दोनों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) से उनके आवास पर मुलाकात की. अभिषेक अग्रवाक का कहना है कि 1990 में कश्मीर नरसंहार के दौरान कश्मीरी पंडितों के हुए पलायन पर फिल्म बनाने का साहस करने के लिए उन्हें आशीर्वाद दिया और फिल्म की तारीफ की है.

अभिषेक ने आभार व्यक्त करते हुए  ट्वीट कर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया. उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर कीं. और मोदी ने फिल्म की तारीफ की है और इस इशू पर फिल्म बनाने के लिए आशीर्वाद दिया.

‘द कश्मीर फाइल्स’ की कॉस्टिंग –

इस फिल्म की कास्टिंग की बात करे तो अनुपम खेर ने जबरदस्त किरदार प्ले किया है. मिथुन चक्रवर्ती भी अपने रोल को संजीदगी से किया है. दर्शन कुमार भी अपने रोल को अच्छे से किया है.

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी

19 जनवरी 1990 के दिन 58 हजार से ज्यादा कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर घाटी से पलायन किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस की 2008 में एक रिपोर्ट पब्लिश किया था, उस रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवाद से मजबूर होकर 24 हजार से ज्यादा कश्मीरी पंडितों के परिवार ने मजबूर होकर कश्मीर छोड़ दिया था। 1990 से 2003 के बीच घाटी में 208 कश्मीरी पंडित मारे गए थे। हालांकि कश्मीरी पंडितों के संगठनों के मुताबिक ऐसे लोगों की संख्या हजारों में थी। जो की बहुत ज्यादा है.

कम स्क्रीन्स के बावजूद फिल्म की उम्दा कमाई

इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावड़ी, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर अहम भूम‍िका में हैं. द कश्मीर फाइल्स को भारत में 561 सिनेमाघरों, 113 ओवरसीज स्क्रीन्स में रिलीज किया गया था. दूसरे फिल्मों के मुकाबले इतने बहुत कम स्क्रीन्स मिलने के बावजूद द कश्मीर फाइल्स ने उम्दा प्रर्दशन किया है.

फिल्म को लेकर क्रिट‍िक्स और दर्शकों के पॉज‍िट‍िव रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. दूसरे दिन तो फिल्म ने गजब की कमाई की है. आने वाले दिनों में इसकी कमाई बढ़ने की उम्मीद है.

विवेक अग्न‍िहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स के पहले और दूसरे दिन का बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन को देखें तो कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म छोटा पैकेट बड़ा धमाका है.

दूसरे दिन 10 करोड़ का आंकड़ा पार

ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर द कश्मीर फाइल्स के सेकेंड डे बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन शेयर किए हैं. वे लिखते हैं-‘#TheKashmirFiles सनसनीखेज है, दूसरे दिन डबल से भी ज्यादा कलेक्शन.139.44 प्रतिशत से भी ज्यादा ग्रोथ रज‍िस्टर हुई है.

इस फिल्म को सभी लोगो का प्यार मिल रहा है. मेरे इंस्टाग्राम में जुड़ सकते है.

Q. ‘द कश्मीर फाइल्स’ किस टॉपिक पर बानी है?

Ans. कश्मीरी पंडितो के पलायन पर

Leave a Comment